अमेरिका में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1480 मौतें, दुनिया में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

अमेरिका में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1480 मौतें, दुनिया में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

सेहतराग टीम

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण बुरा हाल है। वहां कोरोना से शुक्रवार को 1480 लोगों की मौत हो गई है। यह किसी भी देश में इस वायरस की वजह एक दिन में होने वाली मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं पिछले दिन ही यानी इससे एक दिन पहले अमेरिका में 1,169 लोगों की मौत हो गई थीं। यह आंकड़ा जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ट्रैकर के अनुसार है। इसी के साथ पूरे अमेरिका में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 7 हजार पहुंच चुका है। वहीं सबसे ज्यादा मौतें न्यूयॉर्क में हुई हैं जहां 3 हजार से अधिक कोविड19 मरीजों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

आपको बता दूं कि न्यूयॉर्क और कैलिफॉर्निया राज्य में जगह-जगह तख्ता और बैनर लिए नर्सें और  अन्य हेल्थ स्टाफ प्रदर्शन पर उतर आए हैं। यह प्रदर्शन बेहतर गुणवत्ता वाले मेडिकल सप्लाई की कमी को लेकर किया जा रहा है। उन लोगों की मांग है कि सरकार उन्हें बेहतर उपकरण उपलब्ध कराए क्योंकि अगर इसके अभाव में उनकी जान चली गई तो फिर लोगों को बचाना मुश्किल हो जाएगा।

अब आलम यह है कि अमेरिका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पूरे देश में 276,500 लोग कोरोना की चपेट में हैं। अब स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए सेना की जिम्मेदारी बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि अब तक सेना सिर्फ मेकशिफ्ट अस्पतालों को बनाने और मेडिकल आपूर्ति के काम में लगी हुई थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि युद्ध जैसी इस स्थिति से लड़ने के लिए कोई भी बेहतर तरीके से तैयार नहीं है। उन्होंने कहा, हम कोरोना से लड़ने के प्रयासों के तहत सेना की जिम्मेदारी बढ़ा रहे हैं। क्योंकि इस युद्ध जैसी परिस्थिति में और किसी बेहतर तरीके से तैयार नहीं हैं। हम युद्ध जैसी परिस्थिति में हैं और एक अदृश्य दुश्मन सामने खड़ा है।

 

इसे भी पढ़ें-

भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 2900 के पार, 68 लोगों की गई जान, जानें राज्यवार मामले

अगर कोरोना से संक्रमित होने का शक है तो घर बैठे कराएं जांच, ऐसे होगी

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।